सदस्य

 

सोमवार, 13 जुलाई 2009

डीएमआरसी प्रमुख श्रीधरन का इस्तीफा


दिल्ली मेट्रो प्रमुख ई श्रीधरन ने रविवार को अपने जन्मदिन के मौके पर कहा कि निर्माण स्थल पर हुई दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

श्रीधरन आज 77 साल के हो गए। उन्होंने दक्षि्णी दिल्ली के लाजपत नगर में दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद भीड़भरे संवाददाता सम्मेलन में अपने फैसले की घोषणा की। दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

उन्होंने कहा, 'दिल्ली मेट्रो का प्रमुख होने के नाते मैं दुर्घटना की जिम्मेदारी लेता हूं..। ऐसी स्थिति में मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है और मैं उपराज्यपाल तेजिन्दर खन्ना तथा मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।'

यह पूछे जाने पर कि उनके फैसले से मेट्रो परियोजना प्रभावित होगी जिसे राष्टमंडल खेलों के पहले पूरा किया जाना है, श्रीधरन ने कहा, 'जो विचार आप व्यक्त कर रहे हैं, वे सही हो सकते हैं लेकिन इस संबंध में मैं अपने निजी सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकता।' दिल्ली सरकार ने कहा है कि वह श्रीधरन के इस्तीफे के संबंध में जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव पी के त्रिपाठी ने कहा कि श्रीधरन के इस्तीफे को लेकर हम कोई फैसला जल्दबाजी में नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, 'हमें सोचना होगा कि दिल्ली के लिए क्या बेहतर है। राष्ट्रमंडल खेल काफी नजदीक हैं। कई समय सीमाओं को पूरा करना है। हमें इन सब पर विचार करना होगा और कोई फैसला करने के पहले सभी मुद्दों पर विचार विमर्श करना होगा।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter